आज की आवाज़ न्यूज पोर्टल में आपका स्वागत है। खबर और विज्ञापन पोस्ट कराने के लिए हमसे संपर्क करें। संपर्क सूत्र-8789291547, 7274963088
Slider
Covid19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सदर हॉस्पिटल में मरीज़ों की संख्या बढ़ी है। मरीजों की अच्छी देखभाल रखने के लिए उप विकास आयुक्त और सदर अनुमंडल अधिकारी द्वारा सदर हॉस्पिटल का निरीक्षण किया गया। उनके द्वारा दिये गए सुझाव के आलोक में जिला पदाधिकारी द्वारा हॉस्पिटल  प्रबंधन को निम्न आदेश दिए गए।

Covid19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सदर हॉस्पिटल में मरीज़ों की संख्या बढ़ी है। मरीजों की अच्छी देखभाल रखने के लिए उप विकास आयुक्त और सदर अनुमंडल अधिकारी द्वारा सदर हॉस्पिटल का निरीक्षण किया गया। उनके द्वारा दिये गए सुझाव के आलोक में जिला पदाधिकारी द्वारा हॉस्पिटल प्रबंधन को निम्न आदेश दिए गए।

गुड्डू कुमार -1. COVID वार्ड में संक्रमित मरीज़ों के अलावा कोई परिजन का प्रवेश वर्जित किया जाए।

2. Covid वार्ड, एमरजेंसी वार्ड और मेडिकल वार्ड में प्रत्येक पाली में 2-2 डॉक्टर की प्रतिनियुक्ति की जाए।

3. प्रत्येक वार्ड में आवश्कतानुसार ANM और GNM की प्रतिनियुक्त की जाए।

4. ऑक्सीजन की आपूर्ति बाधित न हो, इसके लिए पर्याप्त संख्या में सिलिंडर रिज़र्व में रखे।

5. सभी वार्डो में प्रतिनियुक्त चिकित्सक/स्वास्थ्यकर्मियों में समन्वय स्थापित रहे तथा जब तक अगली पारी के चिकित्सक /स्वास्थ्यकर्मी उपस्थित न होते है,तब तक वो अपना प्रतिनियुक्ति स्थल नही छोड़ेंगे।

6. सभी मरीजो का केस रिकॉर्ड बना कर रखेंगे ताकि यह पता लग सके कि दैनिक स्तर पर उनकी स्वास्थ्य की प्रगति की जांच की जा सके।

7. सभी जीवन रक्षक दवाई की उपलब्धता सुनिश्चित रखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Corona Cases Live Update