आज की आवाज़ न्यूज पोर्टल में आपका स्वागत है। खबर और विज्ञापन पोस्ट कराने के लिए हमसे संपर्क करें। संपर्क सूत्र-8789291547, 7274963088
Slider
कोरोना संक्रमित मरीजों को दी जा रही अधूरी दवाई, कीट से गायब है मल्टीविटामिन और लिवोस्ट्रिजिन।

कोरोना संक्रमित मरीजों को दी जा रही अधूरी दवाई, कीट से गायब है मल्टीविटामिन और लिवोस्ट्रिजिन।

गुड्डू कुमार -गड़हनी।कोरोना से पूरी दुनिया जंग लड़ रहा है,हम और हमरा समाज भी लड़ने की जद्दोजहद में हैं।भोजपुर जिला में प्रतिदिन सैकड़ों मरीज संक्रमित पाए जा रहे हैं वहीं कई लोगों की मौत की खबर आये दिन देखने,पढ़ने और सुनने को मिल रहा है।जहां एक तरफ जिले के सदर अस्पताल में ऑक्सीजन के अभाव में लोग तड़पते नजर आए थे,जिसकी चर्चा राष्ट्रीय स्तर पर हुई थी,जब अगिआंव विधायक कॉमरेड मनोज मंजिल अस्पताल की कुव्यवस्था को ले अस्पताल में ही कैम्प कर गए थे।जिसके बाद आनन-फानन में केंद्रीय मंत्री बीते दिन आरा सदर अस्पताल का जायजा लेने आये थे।

वहीं दूसरी तरफ कोरोना संक्रमित मरीजों को अधूरी दवाई दी जा रही है।इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि स्वस्थ्य विभाग व जिला महकमा कोरोना को ले कितना सजग है।ताजा मामला गड़हनी पीएचसी का है।जहां रविवार व सोमवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीज को जो दवाई का कीट दिया जा रहा है उसमे मल्टीविटामिन और लिवोस्ट्रिजिन दवाई था ही नहीं।
जबकि

जिला स्वस्थ्य समिति भोजपुर लिखे दवाई कीट पर पांच दवाई का जिक्र है।जिसपर मरीज को दिए जाने वाले दवाई के नाम के साथ-साथ खाने की विधि का भी जिक्र है।पूछने पर गड़हनी पीएचसी मे उपस्थित स्वस्थ्य कर्मी व डाक्टर ने बताया कि दोनों दवा उपलब्ध नहीं है आपको बाहर से लेना पड़ेगा।अब सवाल यह उठता है कि जब सरकार कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए मामूली से दवा उपलब्ध नहीं कर पा रही है तो कोरोना से भला कैसे जीता जा सकता है।

अधूरी दवाई की सूचना स्थानीय विधायक को दी गयी है।वहीं पीड़ित मरीज द्वारा राज्य सरकार द्वारा जारी संजीवन एप पर इसकी शिकायत की गयी है।अब देखना यह हो कि जिला प्रशासन क्या कोरोना संक्रमित मरीजों को समुचित दवाई उपलब्ध करा रही है या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Corona Cases Live Update